मक्का मदीना को लेकर मोदी सरकार ने मुसलमानों को दिया सबसे तगड़ा झटका

इस्लाम में मक्का मदीना को मुसलमानों की सबसे पवित्र जगह माना जाता है। यहीं पर काबा भी है जो इस्लाम का सबसे पवित्र स्थान माना जाता है। भारत की मोदी सरकार ने

loading...

एक बड़ा फैसला ले लिया है। यह फैसला मक्का मदीना से जुड़ा है। इस फैसले के बाद मुसलमानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है। आइए हम आपको बताते हैं कि वो फैसला क्या है

जिससे मुसलमान मायूस हो गए हैं। जीवन में एक बार करने होते हैं दर्शनदोस्तो इस्लाम में हर मुसलमान को अपने जीवन में एक बार मक्का मदीना के दर्शन जरूर करने होते हैं।

loading...

इसके बिना उनका फर्ज पूरा नहीं होता है। इसी वजह से इस्लाम को मानने वाला सारे जतन करता है कि कैसे भी वो एक बार मक्का पहुंचकर काबा का दर्शन कर ले। इसके लिए वो सारी उम्र रुपए जोड़ता है।

मोदी सरकार के इस फैसले से छाई मायूसीमोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला ले लिया है जिससे हर ओर मायूसी छा गई है। ये फैसला मक्का मदीना यात्रा से जुड़ा है।

loading...

जी हां मोदी सरकार ने मक्का मदीना की राह कठिन कर दी है। सरकार ने मुसलमानों की हज यात्रा महंगी कर दी है। हाल ही में हज कमेटी ऑफ इंडिया ने हज की गाइड लाइन जारी कर दी है।

जानें कैसे महंगी हो गई यात्रा

मोदी सरकार ने हज यात्रा को महंगा करने के लिए जीएसटी लगा दिया है। जी हां हजयात्रियों को अब हवाई यात्रा पर 18 फीसदी जीएसटी भरना होगा। ये दर पिछले साल पांच फीसदी हुआ करती थी। इसके साथ ही इस बार यात्रियों को यूडीएफ और सऊदी टैक्स भी देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *